आईटी आउटसोर्सिंग के 6 सबसे बड़े लाभ सुरक्षित समाधान

एक व्यवसाय के रूप में, आप पहले से ही इस महत्व को समझेंगे कि आईटी के पास क्या है और इसका उपयोग आपके व्यवसाय में क्या ला सकता है। हालांकि, इतने सारे व्यवसाय अपने सभी आईटी अनुप्रयोगों और प्रक्रियाओं को आंतरिक रूप से प्रबंधित करने और संभालने की कोशिश करेंगे, जिसका अर्थ है कि सभी उपकरण किराए पर लेना और अपने कर्मचारियों को काम पर रखना और प्रशिक्षण देना।

यह एक व्यवसाय के लिए बहुत ही जटिल और जटिल हो सकता है, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस आधुनिक दिन और उम्र में, बहुत सी कंपनियां हैं जिन्हें आप अपनी आईटी प्रक्रियाओं को आउटसोर्स कर सकते हैं; एक चाल जो लाभ का एक टन ला सकती है।

अधिक किफायती

जैसा कि हमने ऊपर उल्लेख किया है, यदि आप अपनी सभी आईटी प्रक्रियाओं को अपनी कंपनी के भीतर आंतरिक रूप से प्रबंधित कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपको सभी उपकरणों को किराए पर लेने या किराए पर लेने की आवश्यकता है, सभी कर्मचारियों को बाहर ले जाने के लिए सभी कर्मचारियों को किराए पर लें, और फिर सुनिश्चित करें कि वे लगातार प्रशिक्षित हैं और एक स्तर पर उपलब्ध है जहां वे प्रभावी ढंग से काम कर सकते हैं।

यह बेहद महंगा हो सकता है अगर इसे ठीक से प्रबंधित नहीं किया जाता है और बिना बजट के छोटे व्यवसायों के लिए असंभव है।

आपके व्यवसाय के लिए कम जोखिम

जब आप अपने स्वयं के आईटी विभाग का प्रबंधन कर रहे हैं, अगर कुछ गलत हो जाता है, तो इसे सुलझाना आपके ऊपर है। आपको हमेशा यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप सभी सरकारी मानकों, नियमों और विनियमों का संचालन कर रहे हैं।

हालाँकि, यदि आप किसी कंपनी के लिए आउटसोर्सिंग कर रहे हैं, तो आईटी कंपनी को इन सभी चीजों के बारे में चिंता करनी होगी, जिसका अर्थ है कि आपके पास भी नहीं होगा।

नवीनतम तकनीक का उपयोग करें

एक छोटे व्यवसाय के रूप में, आप बड़े व्यवसायों के लिए उपलब्ध सभी नवीनतम सर्वर और तकनीकों को वहन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। हालाँकि, आप तब भी इस सॉफ़्टवेयर और प्रौद्योगिकी का लाभ उठा सकते हैं, जब आप किसी आउटसोर्सिंग कंपनी के पास हों और इसे लागत के एक अंश के लिए प्रदान कर रहे हों।

अपने व्यवसाय पर अधिक ध्यान दें

जब आप अपने आईटी विभाग का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपके ध्यान को आपके व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों, जैसे कि विपणन, स्टॉक प्रबंधन, या ग्राहक सेवा से दूर कर देता है। आउटसोर्सिंग के माध्यम से, आप अपना सारा ध्यान व्यावसायिक क्षेत्रों पर केंद्रित कर सकते हैं, बजाय अपने आप को बहुत अधिक फैलाने के।

अनुभवी तकनीशियन

अपनी आईटी सेवाओं को आउटसोर्स करके, आप कर्मचारियों और उनके कर्मचारियों के अनुभव का स्तर प्राप्त करते हैं। जब अपने लिए किसी को काम पर रखते हैं, तो योग्यता रखने वाले किसी व्यक्ति का यह मतलब नहीं है कि वे काम पा सकेंगे।

इसके बजाय, अपनी आउटसोर्स की गई कंपनी पर शोध करें और उस सर्वोत्तम सेवा का लक्ष्य बनाएं जिसकी आप सेवा कर सकते हैं।

सारांश

यह उन सभी लाभों की सतह को खरोंच रहा है जो आपकी आईटी सेवाओं को आउटसोर्सिंग करते हुए FenceCore जैसी कंपनियों को आपके व्यवसाय में ला सकते हैं। यह एक अच्छा विचार भी है जहाँ आप अपने व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम सेवा पा सकते हैं; आपको सफलता की अधिकतम ऊंचाइयों तक पहुंचने की अनुमति देता है!

भर्ती के लक्ष्य

काम पर रखने का लक्ष्य लोगों को सर्वोत्तम तरीके से काम करने में सक्षम बनाना है, जिसका अर्थ है कि उन्हें कंपनी के कार्यों और शर्तों को पूरा करना है। इसलिए, उम्मीदवार खोज और बोली से निपटने वाली एजेंसियों का उम्मीदवार आधार होना चाहिए। वे सही एक को खोजने और अक्षम आवेदकों के प्रतिशत को कम करने की अधिक संभावना रखते हैं।

कंपनी द्वारा नियुक्त सभी उम्मीदवार एक निश्चित तरीके से भर्ती एजेंसी का प्रतिनिधित्व करते हैं। जब वे उत्कृष्ट परिणाम प्रदान करते हैं, तो वे एजेंसी के भविष्य के व्यवसाय के लिए एक अच्छी सिफारिश हो सकते हैं। उनका लक्ष्य, लेकिन साथ ही उन्हें काम पर रखने वाली कंपनी का लक्ष्य है, वांछित नौकरी में यथासंभव लंबे समय तक रहना।

जब किसी कंपनी के पास कर्मचारियों के चयन से निपटने के लिए समय या संसाधन नहीं होते हैं, तो हायरिंग कंपनियों की सेवाएं बहुत मदद करती हैं। इन एजेंसियों के पास उपयुक्त नौकरियों के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों को तैयार करने और “संचारित” करने का ज्ञान और कौशल है, और इस तरह यह सभी की जरूरतों को पूरा करता है।

Leave a Comment